Thursday 12 January 2017

स्कूल में मेरा पहला दिन

मेरी माँ ने पहले दिनस्कूल में मेरे साथ थे। अन्य माता पिता अपने बच्चों के साथ थे। हम सभी स्कूल के कार्यालय के सामने इंतजार कर रहे थे।
 
जल्द ही एक शिक्षक के लिए आया था और कुछ कक्षाओं के लिए हमें ले गए वहाँ हमें चार अलग-अलग वर्गों में डाल रहे थे। कुछ बच्चों को रोने लगे जब माता-पिता को कक्षाओं में अनुमति नहीं थी. मैं रोया नहीं क्योंकि मैं पहले बाल विहार के लिए गया था। मैं ठीक था इसलिए मेरी मां जल्द ही घर चली गयी.
यह मेरे लिए एक सुखद समय था जब मैं अपने नए सहपाठियों का पता चला। शिक्षक बहुत व्यस्त थे तो हमें बहुत समय था
इस बीच कुछ बच्चे रोने लगे जब कि उनके माता पिता ने खिड़कियों से उत्सुकता से देखा ।
जल्द ही अवकाश आया था। हममें से कुछ लोग दुकान के लिए चले गए, जबकि बाकी अपने माता-पिता के साथ चले गए मेरी माँ ने मुझे पैसे दिया था तो मैंने एक पेय खरीदा। अपने नए दोस्तों को पहचान से मुझे प्यास बनाया था।
अवकाश के बाद हम वापस कक्षा से बाहर गया और अपने नए दोस्तों के पास गया. मैं रो रहे दो लड़कों को रोकने में कामयाब रहे। जल्द ही हम हँस रहे थे और एक साथ खेल रहे थे। एक शिक्षक ने हमें चुप रहने के लिए डाटा.
इस बीच कुछ बच्चे के माता पिता खिड़कियों से उत्सुकता से देख रहे थे.
हमारे घर जाने की घंटी बज गयी. कुछ बच्चे माता पिता के साथ चले गए.मेरी माँ गेट पर मेरा इंतजार कर रही थी. ये देख कर मुझे अच्छा लगा.मैंने बहुत सारे दोस्त बनाए.
Previous Post
Next Post
Related Posts

0 comments: